Back to Home About Us Contact Us Feedback
Back to Home Feedback Contact Us
 
श्रीनिवासन बोर्ड के नए अध्यक्ष, कोच्चि आईपीएल से बाहर



एन. श्रीनिवासन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा सचिव एन. श्रीनिवासन ने बोर्ड की 82वीं आम सभा (एजीएम) में शशांक मनोहर की जगह बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी ले ली।

श्रीनिवासन बीसीसीआई के 30वें अध्यक्ष बने। वह सितम्बर 2008 में बोर्ड का सचिव बनने से पहले कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। श्रीनिवासन तमिलनाडु क्रिकेट संघ के भी अध्यक्ष हैं।

श्रीनिवासन के बोर्ड अध्यक्ष बनते ही कोच्चि की टीम को आईपीएल-5 से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई ने यह फैसला लेते हुए कोच्चि का पत्ता साफ कर दिया है। सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने 153 करोड़ रुपए नहीं चुकाए जाने के कारण यह फैसला लिया है।

हालांकि, कृष्णामाचारी श्रीकांत को भारतीय क्रिकेट टीम का प्रमुख चयनकर्ता बरकरार रखा गया है और उत्तरी क्षेत्र से मोहिंदर अमरनाथ को चयन समिति में शामिल किया गया है, जबकि चयनकर्ता राजा वेंकेट, नरेंद्र हिरवानी और सुरेंद्र भावे भी चयन समिति में बरकरार हैं।

राजीव शुक्ला को आईपीएल का नया चेयरमैन बनाया गया है। नए पदाधिकारी अगले तीन साल तक पद पर बने रहेंगे।

इसके अलावा विलासराव देशमुख को मीडिया कमेटी चेयनमैन, फारुख अब्दुलाह को मार्केटिंग केमटी चेयनमैन, ज्योतिरादित्य सिंधिया को फाइनेंस कमेटी चेयनमैन जबकि गुंडप्पा विश्वनाथ को मोहिंदर अमरनाथ की जगह संचालन समिति में शामिल किया गया है।

 
 
 
 

होम | हमारे बारे में | आपकी प्रतिक्रिया | आपके प्रश्न | हमसे सम्पर्क करें
India’s first career related website in Hindi.
Copyright © 2011, Career Salah.com